ads

adss

adsss

adsss

Child development
शिक्षकों, गाववावों ने बदली सरकारी स्कूल की सूरत, प्राइवेट छोड़ सरकारी स्कूल में एडमिशन को मची मारामरी शिक्षकों, गाववावों ने बदली सरकारी स्कूल की सूरत, प्राइवेट छोड़ सरकारी स्कूल में एडमिशन को मची मारामरीPosted On 17 Jul 2017पिछले साल तक महाराष्‍ट्र के वसीम जिले के सरकारी स्कूल बंद होने के कागार में था। एक से कक्षा आठ तक के इस स्‍कूल में 145 छात्र... Read more »
मम्मी- पापा से मिलवायेगी पुलिस, ऑपरेशन मुस्कान ने बदली हरियाणा पुलिस की तसवीर मम्मी- पापा से मिलवायेगी पुलिस, ऑपरेशन मुस्कान ने बदली हरियाणा पुलिस की तसवीरPosted On 16 Jul 2017परिजनों से बिछड़े बच्चों को घर पहुंचाने, बाल मजदूरी व बाल शोषण रोकने के उद्देश्य से हरियाणा के जिला रेवाड़ी प्रशासन की ओर से ... Read more »
कुपोषण को मिटाने वाली पंचायतो को मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मान कुपोषण को मिटाने वाली पंचायतो को मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मानPosted On 06 Jul 2017एक अनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 40 फीसद बच्चे कुपोषण का शिकार हैं। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य पोषण मिशन योजना... Read more »
राष्ट्रपति के सौ गांवों में लागू होगा सामाजिक जागरूकता का बीबीपुर मॉडल राष्ट्रपति के सौ गांवों में लागू होगा सामाजिक जागरूकता का बीबीपुर मॉडलPosted On 27 Jun 2017हरियाणा में जींद जिले के बीबीपुर गांव को राष्ट्रपति के गोद लिया था। बीबीपुर देश का पहला ऐसा गांव है जहां बेटियों को समाज में... Read more »
प्राइवेट स्कूलों को डोनेशन लेने की कानूनी आजादी देने जा रही सरकार प्राइवेट स्कूलों को डोनेशन लेने की कानूनी आजादी देने जा रही सरकारPosted On 22 Jun 2017मध्य प्रदेश की सरकार निजी स्कूलों को एडमिशन के नाम पर एक साल तक की फीस वसूलने की छूट देने जा रही है। । ऐसा कर सरकार निजी स्क... Read more »
तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्य तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्यPosted On 11 Jun 2017प्रेगनेन्सी और डिलीवरी को सुरक्षित करने की मंशा से सरकार ने गर्भवती महिलाओं का रजिस्ट्रेशन किया अनिवार्य, कॉल या निजी अस्पता... Read more »
अनूठा स्कूल : सालाना फीस डेढ़ क्विंटल अनाज, दस किलो दाल अनूठा स्कूल : सालाना फीस डेढ़ क्विंटल अनाज, दस किलो दालPosted On 06 Jun 2017ढेढ़ क्विन्टल अनाज (गेहूं, मक्का, बाजरा) और कोई भी दस किलों दाल स्कूल की सालाना फीस झार के आदिवासी छात्रों के स्कूल का पढ़ने... Read more »
सिकलसेल एनीमिया के शिकार एक चौथाई आदिवासी बच्चे - रिपोर्ट सिकलसेल एनीमिया के शिकार एक चौथाई आदिवासी बच्चे - रिपोर्टPosted On 29 May 2017इंदौर संभाग के आदिवासी बेल्ट में एक चौथाई बच्चे सिकलसेल एनिमिया से पीड़ित पाए गए हैं। फिलहाल आलीराजपुर के आंकड़े सामने आए है... Read more »
जच्चे-बच्चे में टिटनेस के मामलों से मुक्त हुआ देश जच्चे-बच्चे में टिटनेस के मामलों से मुक्त हुआ देशPosted On 29 Aug 2015विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत को जच्चा-बच्चा में होने वाले टिटनेस से मुक्त घोषित कर दिया है।... Read more »
प्रदूषित पानी से कुपोषण के शिकार है ओड़िसा के तमाम गांव प्रदूषित पानी से कुपोषण के शिकार है ओड़िसा के तमाम गांवPosted On 26 Jul 2015सिर्फ पौषि्टक आहार काफी नहीं, प्रदूषित पानी से बढञता है कुपोषण... Read more »
  • 1
  • 2
Copyright © 2014 News Portal . All rights reserved
Designed & Hosted by: no amg Chaupal India
Sign Up For Our Newsletter
ads